आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें Secrets

Wiki Article



आम के साथ गलती से भी न खाएं ये चीजें, आयुर्वेद ने पेट में बना सकता है एसिड और गैस

त्‍वचा-की-देखभाल बालों-की-देखभाल शरीर-की-देखभाल मेकअप महिला फैशन पुरुष फैशन हाउ टू

उत्तर भारत में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली में इस तारीख से फिर लौटेगी हीटवेव, पढ़ें मौसम का लेटेस्ट अपडेट

भारत में आम की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से ही लगाया जा सकता है कि देश में इसकी कई किस्में उपलब्ध हैं.

क्योंकि आम और कोल्ड ड्रिंक दोनों में काफी शुगर होती है, लिहाजा ये आपके खून में ब्लड शुगर को अचानक खतरनाक स्तर तक बढ़ा सकता है.

चेन्नई सुपर किंग पांचवी बार चैंपियन बनी है। जीत के हीरो बने रविंद्र जडेजा। जीत के बाद जब रविंद्र जडेजा महेंद्र सिंह धोनी के पास पहुंचे तो उन्हें उठा लिया और फिर गले मिल खुशियां मनाई। हालांकि रविंद्र जडेजा की पत्नी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, मैच के दौरान रिवाबा जडेजा मैदान पर मौजूद थी, जिसकी कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं।

By clicking “Acknowledge All Cookies”, you comply with the storing of cookies in your system to boost web site navigation, analyze website usage, and aid in our advertising and marketing initiatives.

आम तौर पर टीसीएस Source किसी विक्रेता की तरफ से सामान या सेवा की बिक्री के समय वसूला जाने वाला कर होता है. वहीं, टीडीएस सरकार की तरफ से लगाया जाने वाला कर है.

दोनों चीजों के बीच में कम से कम चार-पांच घंटे का गैप ज़रूर रखना चाहिए.

इम्यूनिटी बूस्ट करने के साथ ही, खून की कमी और पाचन को दुरूस्त करना चाहते हैं, तो दही के साथ गुड़ का सेवन करें। इससे ताकत भी बढ़ती है।

मोर के साथ नाचते दिखे आचार्य धीरेंद्र शास्त्री, वायरल वीडियो पर आ रहे ऐसे रिएक्शन

पानी के साथ आंवले का रस पीना भी कब्ज से राहत प्रदान करने में फायदेमंद हो सकता है, जबकि ओट्स का चोकर भी इसकी हाई फाइबर कंटेंट के कारण एक प्रभावी उपाय है.

डॉक्टर ने बताया किस तरह दुबले-पतले बच्चे को खिलाएं केला, वजन और लंबाई बढ़ेगी, कमजोरी भी हो जाएगी दूर 

यह फल आपको स्वाद के साथ-साथ पोषण भी देता है और यही वजह है कि इसे फलों का राजा कहा जाता है. हेल्थलाइन के मुताबिक, आम के अंदर कई पोषक तत्व पाए जाते हैं. इसे खाने से पाचन सुधरने लगता है और यह वजन घटाने में भी मदद कर सकता है.

Report this wiki page